यूपी: शांतिपुंज एक्सप्रेस के 7 डिब्बे पटरी से उतरे, कालिंदी को छात्र की सूझबूझ ने बचाया

loading...

कानपुर। उत्तर प्रदेश में गुरुवार सुबह बड़े दो रेल हादसे टल गये। सोनभद्र के ओबरा डैम रेलवे स्टेशन के पास शक्तिपुंज एक्सप्रेस के 7 डिब्बे पटरी से उतरने के बाद फर्रुखाबाद के श्यामनगर के पास टूटी पटरी के ऊपर से जा रही कालिंदी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होते-होते बची। पवन नाम के छात्र ने अपनी लाल टीशर्ट दिखाकर ट्रेन रुकवाई। पटरी को ठीक कर करीब 30 मिनट बाद ट्रेन को कानपुर के लिए रवाना किया गया।
जानकारी के मुताबकि फर्रुखाबाद जंक्शन पर कालिंद्री एक्सप्रेस दिल्ली से चलकर सुबह 6.40 बजे पहुंची । यहां से ट्रेन कानपुर के लिए 7.50 बजे चली । जब ट्रेन जंक्शन से छूटकर बमुश्किल एक किमी आगे श्यामनगर क्रासिंग के पास 136/3 के नजदीक पहुंची तो भोपतपट्टी गांव के सामने रेलवे लाइन को टूटा देखकर छात्र पवन जाटव ने ट्रेन को नजदीक आता देखकर अपनी लाल कलर की टीशर्ट को उतारकर दिखाना शुरू कर दिया । इस पर चालक ने ट्रेन को रोक दिया। ट्रेन टूटी पटरी से बमुश्किल दस मीटर दूरी पर रुक सकी। चालक को जब छात्र ने पटरी टूटे होने की खबर दी तो वह भी दंग रह गया। चालक ने इसकी सूचना फर्रुखाबाद जंक्शन के स्टेशन अधीक्षक को दी । सुबह 8.30 बजे के बाद कालिंद्री एक्सप्रेस को यहां से कानपुर के लिए रवाना किया गया ।
वहीं शक्तिपुंज एक्सप्रेस के भी 7 डिब्बे पटरी से उतर गये। गनीमत रही कि किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ। शक्तिपुंज एक्सप्रेस को दो घंटे बाद घटनास्थल से रवाना कर दिया गया। बता दें कि यूपी में एक महीने में तीन बड़े रेल हादसे के बाद रेल मंत्री सुरेश प्रभु की कुर्सी चली गई और पीयूष गोयल को नया रेल मंत्री बनाया गया।

loading...

Related Posts

About The Author

Add Comment