बुंदेलखंड को ‘योगी’ सौगात, दिल्ली तक बनेगा सिक्सलेन

झांसी। योगी सरकार ने पहले ही दौरे में पानी, पलायन और विकास में पिछले बुंदेलखंड को बड़ी सौगात दी है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बुंदेलखंड-टू-दिल्ली सिक्सलेन बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि गरीबों का खाद्यान्न बाजार में बिका तो अफसर बर्खास्त होंगे। इससे पहले योगी ने झांसी जिला अस्पताल, गल्ला मंडी और टाकोरी गांव का निरीक्षण कर बुंदेलखंड की जमीनी हकीकत जानी।
विकास के मुद्दों पर मैराथन बैठक
झांसी के विकास भवन में कानून व्यवस्था, विकास समेत अन्य मुद्दों पर मैराथन बैठक के बाद मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बुंदेले बे

loading...
रोजगारी की मार झेल रहे हैं, इसलिए यहां पलायन ज्यादा है। पलायन को रोकने के लिए सरकार जल्द से जल्द बुंदेलखंड को सीधे दिल्ली से जोड़ने की कवायद शुरू करेगी। इससे बुंदेलखंड में उद्योगों को बढ़ावा मिल मिलेगा और यहां के नौजवान रोजगार पा सकेंगे।
इलाज न मिले तो विधायक, सांसदों से करें शिकायत
मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने कहा कि बिजली के लिए अब विभाग के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। विभाग के लोग खुद दरवाजे पर आकर कनेक्शन देंगे। सीएम ने कहा कि अस्पतालों में इलाज नहीं मिलता तो सांसद, विधायकों से शिकायत करें। उनके जरिए समस्या मेरे पास आ जाएगी और उसका तुरंत निपटारा किया जाएगा।
बुंदेलखंड पैकेज में लूट की होगी जांच
सीएम योगी ने सर्किट हाउस में मंत्री महेंद्र सिंह, स्वतंत्र देव सिंह और मनोहर लाल के अलावा झांसी के मेयर किरन राजू बुक सेलर, सांसद भानू प्रताप वर्मा, विधायक रवि शर्मा, राजीव सिंह, बिहारी लाल आर्य और जवाहर लाल राजपूत के साथ बैठक की। सीएम को बताया गया कि बुंदेलखंड को मिले करीब 2800 करोड़ रुपये के पैकेज में जमकर बंदरबांट की गई है। जिस पर योगी आदित्यनाथ ने जांच की मांग स्वीकार कर ली है।

loading...

Related Posts

About The Author

Add Comment